Rajkotupdates.News Games, Garena Free Fire & PUBG India (Latest Updates)

 Rajkotupdates News Games आपको नवीनतम अपडेट और भारत में Garena Free Fire In India गरेना फ्री फायर पर प्रतिबंध प्रदान करता है ताकि आप जब चाहें इसे खेल सकें और इस गेम का आनंद उठा सकें। गरेना फ्री फायर और पबजी इंडिया (Garena Free Fire And PUBG India) एक ही गेम हैं और अब इसे भारत की राष्ट्रीय सुरक्षा की रक्षा के लिए Google Play Store से हटा दिया गया है लेकिन फिर भी, यह थाईलैंड, इंडोनेशिया, बांग्लादेश, पाकिस्तान आदि जैसे कई देशों में खेलने योग्य है। दोस्तों के साथ या अपने दम पर खेलने के लिए एक मजेदार गेम। इसके बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए आगे पढ़ें..

12 फरवरी 2022 को, भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (TRAI) ने गरेना फ्री फायर सहित 53 अनुप्रयोगों पर प्रतिबंध लगा दिया है। इसलिए, यदि आप भारत में पबजी गेम और फ्री फायर गेम के प्रशंसक हैं, और आप नवीनतम समाचारों और फ्री फायर के नए लूट ऑफर के बारे में अप टू डेट रहना चाहते हैं, तो पढ़ते रहें।

गेम गरेना फ्री फायर को सरकार द्वारा भारत में प्रतिबंधित कर दिया गया है और यह भारत में किसी भी ऐप स्टोर पर उपलब्ध नहीं है। लेकिन आप अभी भी इसे APK फ़ाइल का उपयोग करके खेल सकते हैं जो हमने इस वेबसाइट Rajkotupdates.News Games, Garena Free Fire और PUBG India (नवीनतम अपडेट) पर प्रदान की है। इसलिए यदि आप इस भयानक गेम तक पहुंच प्राप्त करना चाहते हैं तो आगे पढ़ें और हमारी वेबसाइट Rajkotupdates.News गेम से गरेना फ्री फायर एपीके फ़ाइल डाउनलोड करें और इसे आसानी से अपने डिवाइस पर खेलना शुरू करें।

गरेना फ्री फायर और पबजी इंडिया (नवीनतम अपडेट) अपडेट जो इस सप्ताह की शुरुआत में सामने आया था, भारत में खिलाड़ियों से व्यापक आलोचना के साथ मिला है, जिसके कारण खेल को देश से पूरी तरह से प्रतिबंधित कर दिया गया है। यदि आप एक भारतीय गेमर हैं और आप इन खेलों में से कोई भी खेलना चाहते हैं, तो यहां आप कहां जा सकते हैं कि आप किस सर्वर से जुड़ सकते हैं और वे इतने लोकप्रिय क्यों हैं।

भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) ने भी दूरसंचार कंपनियों को इन ऐप्स के एक्सेस पर रोक लगाने का निर्देश दिया है। दुर्भाग्य से, ऐसा प्रतीत होता है कि Garena Free Fire अब भारत में उपलब्ध नहीं होगा। गरेना फ्री फायर की पूरी स्थिति को समझते हैं लेकिन पहले मैं आपको गरेना फ्री फायर के बारे में संक्षिप्त जानकारी देता हूं

Rajkotupdates.News Games Garena Free Fire & PUBG India

गेम को Google Play Store और Apple ऐप स्टोर से वापस ले लिया गया था, और गरेना ने कहा कि यह भारत सरकार के साथ समस्या की जांच कर रहा है। गरेना के प्रवक्ता ने एक बयान में कहा, “हम इस मामले की जांच करने के लिए आवश्यक सरकारी अधिकारियों के साथ मिलकर काम कर रहे हैं और खेल को जल्द से जल्द शुरू करने की उम्मीद करते हैं।” ”

About Garena Free Fire

अभी तक, फ्री फायर को किसी परिचय की आवश्यकता नहीं है; यह वास्तव में उपलब्ध सबसे लोकप्रिय मोबाइल बैटल रॉयल गेम्स में से एक है, जिसने इस श्रेणी में पबजी मोबाइल, कॉल ऑफ ड्यूटी: मोबाइल और अन्य गेम्स को मात दी है। फ्री फायर की 60 मिलियन से अधिक उपयोगकर्ता समीक्षाएं हैं और प्ले स्टोर पर 500 मिलियन से अधिक डाउनलोड हैं, जो कि एक मील का पत्थर है।
Free Fire को पहली बार सितंबर 2017 में Android और IOS के लिए एक बीटा के रूप में प्रकाशित किया गया था, उस समय जब बैटल रॉयल अभी भी अपने विकास में थे। वास्तव में, गेम का प्रारंभिक बीटा पीसी पर पबजी की शुरुआत से पहले जारी किया गया था, जिसने पूरी शैली को सार्वजनिक लोकप्रियता में धकेल दिया। बैटल रॉयल्स की लोकप्रियता में यह वृद्धि, मोबाइल गेमिंग में बढ़ती रुचि के साथ मिलकर, फ्री फायर को प्ले स्टोर में सबसे अधिक डाउनलोड किए जाने वाले गेमों में से एक बना दिया, एक स्थिति जो वे आज भी बनाए हुए हैं, तीन साल बाद भी।

Rajkotupdates.News Games: Garena Free Fire Was Banned In India को भारत में क्यों बैन किया गया

इस प्रश्न का एक भी सही उत्तर नहीं है। संभावित जुआ खेलने की लत के बारे में चिंताएं, बच्चों के अपने उपकरणों पर बहुत अधिक समय बिताने के बारे में चिंताएं, और इस बात का डर कि खेल का उपयोग गलत सूचना या प्रचार प्रसार के लिए किया जा सकता है, ये सभी प्रशंसनीय कारण हैं कि भारत में फ्री फायर पर प्रतिबंध क्यों लगाया जा सकता है।
कुछ लोग कहते हैं कि फ्री फायर अत्यधिक व्यसनी है, और यह व्यसन और बाध्यकारी गेमिंग को जन्म दे सकता है। दूसरा कारण यह है कि कुछ लोगों का मानना है कि खेल बहुत हिंसक है, जिसके परिणामस्वरूप छोटे बच्चे हिंसक सामग्री के संपर्क में आ सकते हैं। यह भी डर है कि चूंकि फ्री फायर एक फ्री गेम है जिसे आसानी से डाउनलोड किया जा सकता है, इसलिए व्यावसायिक लाभ के लिए बच्चों का शोषण करने के लिए इसका इस्तेमाल किया जा सकता है।
निष्कर्ष
गरेना फ्री फायर और फ्री फायर मैक्स Garena Free Fire And Free Fire Maxके बीच कोई स्पष्ट अंतर नहीं है। वे दोनों मोबाइल-आधारित, ऑनलाइन मल्टीप्लेयर गेम हैं जिनमें आप अंतिम स्थान पर रहने के लिए एक विशिष्ट क्षेत्र में विरोधियों को गोली मारते हैं। मुख्य अंतर यह है कि गरेना फ्री फायर थोड़ी मात्रा में मेमोरी (500-700 मेगाबाइट) की मांग करता है, जबकि फायर मैक्स को बड़ी मात्रा में मेमोरी (लगभग 1.5 जीबी) की आवश्यकता होती है। गरेना फ्री फायर और फ्री फायर मैक्स के बीच कोई स्पष्ट अंतर नहीं है। वे दोनों मोबाइल-आधारित, ऑनलाइन मल्टीप्लेयर गेम हैं जिनमें आप अंतिम स्थान पर रहने के लिए एक विशिष्ट क्षेत्र में विरोधियों को गोली मारते हैं। मुख्य अंतर यह है कि गरेना फ्री फायर थोड़ी मात्रा में मेमोरी (500-700 मेगाबाइट) की मांग करता है, जबकि फायर मैक्स को बड़ी मात्रा में मेमोरी (लगभग 1.5 जीबी) की आवश्यकता होती है।

Leave a Comment