Thoseghar waterfalls an amzing places to visit in monsoon 2022

Thoseghar waterfalls पश्चिमी भारत में, कोंकण क्षेत्र के किनारे पर, सतारा शहर से 20 किमी दूर, वेघर के छोटे से गाँव के पास स्थित एक दर्शनीय स्थल है। 

झरने की एक श्रृंखला है, उनमें से कुछ 15 से 20 मीटर और लगभग 200 मीटर ऊंचाई में से एक है। पूरे महाराष्ट्र से लोग इस क्षेत्र का दौरा करने के लिए आते हैं, खासकर बारिश या मानसून के मौसम में, जुलाई से नवंबर के दौरान।

 उस मौसम में भारी बारिश होती है और इस वजह से झरनों में पानी अधिक होता है और यह अधिक शानदार होते हैं। एक पहाड़ी क्षेत्र में एक साफ झील और अंधेरे जंगल के साथ तत्काल क्षेत्र शांत और शांत है।

Devkund Waterfall Treak

what is thoseghar waterfall?

एक पिकनिक क्षेत्र और एक नवनिर्मित मंच है जो झरने का अच्छा दृश्य देता है। इस प्लेटफॉर्म में घाटी में प्रवेश किया जा सकता है, लेकिन जब तेज बारिश हो रही हो तो ऐसा करना सुरक्षित नहीं है। झरने के पास कई पक्षी देखे जा सकते हैं।

खासकर बारिश या मानसून के मौसम में लोग उनघर झरनों को देखने के लिए दुनिया भर से आते हैं। उस मौसम में भारी बारिश होती है और इस वजह से झरनों में पानी अधिक होता है और यह अधिक शानदार होते हैं।

thoseghar waterfall on which river

तो दोस्तों यह waterfall किस नदी से आता है उसकी जानकारी कही पे नहीं दी गयी है यह एअक जंगल में से आता  है 

thoseghar waterfall best time to visit

thoseghar waterfalls की यात्रा करने का सबसे अच्छा समय मानसून के मौसम के दौरान होता है, जो जुलाई से नवंबर तक होता है, जिससे फॉल्स और भी आकर्षक और आश्चर्यजनक लगते हैं। पूरे महाराष्ट्र से लोग बारिश के मौसम में यहां आते हैं। देखने की गैलरी सुबह 8:00 बजे से शाम 5:00 बजे तक खुली रहती है।

thoseghar waterfall location

thoesaghar waterfall २० km दुरी पे सतारा से पड़ता है ओर यह कोकण जिले में पड़ता है 

thoseghar waterfall distance from pune

यहाँ पैर आने के लिए २ घंटा और ५६ मिनट लग सकता है करीब १३७ किलोमीटर का अंतर है 

satara to thoseghar waterfall distance

यह satara to thoseghar waterfall distance करीब 20 km है check this awesome someshwar waterfall 

thoseghar waterfall images

thoseghar waterfall images
शेयर करे इसकी माहिती अपने दोस्तों के साथ और मजा ले इस शानदार जगह का तो दोस्तों यह काफी अछि जगह है जहा रोजाना हजारो लोग आते है 
ज्यादा पढ़े 

Leave a Comment